मंगलवार, 24 जनवरी 2023

Rajasthan Free Mobile Yojana Band

 

आप मेरे से फॉर्म भरवाना चाहते हो तो लिंक पर क्लिक करो -

Click Here 


Rajasthan Free Mobile Yojana Band राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद, सरकार नहीं देगी मोबाइल, जानिए इसका कारण


Rajasthan Free Mobile Yojana Band राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद, सरकार नहीं देगी मोबाइल, जानिए इसका कारण: राजस्थान सरकार ने चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को फ्री मोबाइल देने की घोषणा की थी। राजस्थान में फ्री मोबाइल फोन का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए बुरी खबर है। राजस्थान सरकार की महिलाओं को मोबाइल फोन देने की योजना निरस्त हो गई है सरकार ने लगभग 10000 करोड रुपए की लागत से यह योजना तैयार की थी। इस योजना के तहत राजस्थान की 1.35 करोड़ महिला मुखिया चिरंजीवी परिवारों को यह फोन दिया जाना था। जिसमें 3 साल तक निशुल्क इंटरनेट और कॉलिंग सुविधा दी जाती। हालांकि सरकार की तरफ से इस योजना को निरस्त करने की कोई अधिकृत घोषणा नहीं की है। लेकिन सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में इस योजना का कोई जिक्र नहीं है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

Rajasthan Free Mobile Yojana Band

राजस्थान में मोबाइल फोन देने की योजना हुई बंद

राजस्थान सरकार की महिलाओं को मोबाइल फोन देने की योजना निरस्त हो गई है। जिसके तहत प्रत्येक चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़े परिवार की महिला को एक मोबाइल फोन देने की घोषणा की गई थी। जबकि राजस्थान सरकार की ओर से इस योजना को निरस्त करने की कोई अधिकृत घोषणा नहीं हुई है। परंतु सोमवार को विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण में इस योजना का कोई जिक्र नहीं किया गया है। राज्य की महिलाओं को निशुल्क स्मार्टफोन देने की योजना को गहलोत सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा था। स्मार्टफोन मिलने से एक ओर जहां राज्य की महिलाएं आईटी के क्षेत्र में आगे बढ़ती वही स्मार्टफोन के जरिए सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार के लिए भी इस योजना को महत्वपूर्ण माना जा रहा था।

Rajasthan Free Mobile Yojana Band

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार के राज्य विधानसभा बजट 10 फरवरी को जारी किया जाएगा। इसमें यह देखना होगा कि राज्य सरकार राजस्थान की महिलाओं को देने वाले फ्री मोबाइल के बारे में अब क्या योजना बनाती है। यह खबर आपको राजस्थान के प्रतिष्ठित अखबार राजस्थान पत्रिका के हवाले से बताई जा रही है। अभी भी माना जा रहा है कि राजस्थान सरकार 1.35 करोड़ चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को फ्री मोबाइल फोन देगी जिसमें 3 साल तक फ्री इंटरनेट, कॉलिंग की सुविधा होगी। राजस्थान सरकार के द्वारा दिए जाने वाले फ्री मोबाइल की लेटेस्ट अपडेट के लिए आप हमारे व्हाट्सएप या टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

आप मेरे से फॉर्म भरवाना चाहते हो तो लिंक पर क्लिक करो -

Click Here 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें